Home > Latest News > डॉक्टर ने कहा 'कट जाएगा पैर', पुलिसकर्मी ने रक्तदान कर दिया नया जीवन

डॉक्टर ने कहा 'कट जाएगा पैर', पुलिसकर्मी ने रक्तदान कर दिया नया जीवन

डॉक्टर ने कहा कट जाएगा पैर, पुलिसकर्मी ने रक्तदान कर दिया नया जीवन

आज के दौर में जब लोग पुलिस को...Anurag Tiwari

आज के दौर में जब लोग पुलिस को सख्त और कड़क मिजाज का समझते हैं, गोरखपुर के एक पुलिसकर्मी ने मानवता की एक मिशाल पेश करते हुए एक जरूरतमंद की जान बचाई।

फरेंदा निवासी महेंद्र अपने घर में काम करवा रहे थे तभी अचानक मकान का मलबा उनके ऊपर गिर गया। उनके पैर मलबे में दब गए और उन्हें गोरखपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनका एक पैर काटना पड़ा। लेकिन दूसरे पैर को बचाने के लिए ऑपरेशन जरूरी था। रक्त उपलब्ध न होने के कारण ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था। डॉक्टरों के अनुसार अब अधिक विलंब होने पर दूसरे पैर को भी काटना पड़ सकता था।
परेशान हालत में महेंद्र की पत्नी ने मदद हेतु रक्तवीर युवा क्लब के संचालक शिवांबुज पटेल से गुहार लगाई। डोनर के अभाव में पैर न कट जाए इस स्थिति को देखते हुए, शिवांबुज पटेल के साथ गोरखनाथ चिकित्सालय गेट पर ड्यूटी पर तैनात पंकज साहनी तुरंत मदद हेतु रक्त देने को तैयार हो गए। उन्होंने अपने अधिकारी से अनुमति लेकर महिला को वहां बुलाकर गोरखनाथ अस्पताल के परिसर में स्थित ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान कर मरीज महेंद्र को रक्त उपलब्ध कराया। जिससे मरीज महेंद्र का ऑपरेशन संभव हो सका और शायद उनका पैर अब बच जाए।
आज पंकज साहनी ने मानवता की एक मिशाल कायम की। इनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम हैं। आज शिवांबुज पटेल और पंकज साहनी जैसे लोगों के चलते ही मानवता जिंदा है।

Share it
Top