Home > ज़रा हटके > चोरों ने उड़ा दिए 25 हजार के रसगुल्ले, जानिए क्या है पूरा मामला

चोरों ने उड़ा दिए 25 हजार के रसगुल्ले, जानिए क्या है पूरा मामला

चोरों ने उड़ा दिए 25 हजार के रसगुल्ले, जानिए क्या है पूरा मामला

आपने दुनिया में हर तरह की...Anonymous

आपने दुनिया में हर तरह की अनोखी चोरी सुनी होगी. लेकिन पटना में पिछले दिनों ऐसी चोरी हुई जो चर्चा का कारण बनी हुई है. चोरों ने सोना-चांदी या नगदी उड़ाने के बजाय रसगुल्लों पर हाथ साफ़ कर दिया. रसगुल्ले भी एक दो नहीं, सीधे-सीधे 25 हजार रुपए कीमत के रसगुल्ले चोरों ने उड़ा दिए. अब अपनी तरह की इस अनोखी चोरी की घटना पूरे बिहार में चर्चा का विषय बनी हुई है.

मामला बिहार के गया जिले के सिविल लाइंस थाना के शाहमीर तकियाय मोहल्ले का है जहां श्रीशंकर मिष्ठान भंडार नाम की एक दुकान में सोमवार रात चोरों ने धावा बोल दिया जिसमें उन्होंने दुकान में रखे कैश को तो चुराया ही साथ ही उन्होंने दुकान में रखे पच्चीस हजार रुपये कीमत के रसगुल्लों को पर भी हाथ साफ कर दिया. ये सरगुल्ले दुकानदार ने एक ग्राहक के ऑर्डर पर बना कर रखे थे जिनको चोर अपने साथ ले उड़े.

जानकारी के मुताबिक चोरों ने देर रात दुकान की छत पर लगी चिमनी हो हटाया और दुकान में जा घुसे. दुकान में घुसकर चोरों ने पहले नकदी पर हाथ साफ किया फिर फ्रिज खोलकर उसमें रखे खाने का सामान खा लिया और कोल्ड ड्रिंक्स की दर्जनों बोतलों को भी अपने पास रख लिया. इतने से चोरों का मन नहीं भरा तो चोरों ने वहां रखे रसगुल्लों पर हाथ साफ कर दिया जिनकी कीमत 25 हजार रुपये थी.

सुबह जब श्रीशंकर मिष्ठान भंडार के मालिक ने दुकान खोली तो अंदर का नजारा देख पैरों तले जमीन ही खिसक गई. उन्होंने देखा की छत पर चिमनी वाली जगह टूटी हुई है और पूरा फ्रिज खाली पड़ा है जिसमें कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें भरी हुई थी. पूरी दुकान का जायजा लेने पर उनको एक और बड़ा झटका तब लगा जब उन्होंने देखा की शादी के ऑर्डर पर बने हजारों रसगुल्ले भी चोरों ने उड़ा दिए.

दुकान का मुआयना करने के बाद दुकान के मालिक शंकर प्रसाद पुलिस थाने पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी देते हुए चोरी की शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि मैंने आज तक सोने-चांदी, नकदी और कीमती सामान की चोरी की बाते सुनी थी लेकिन दुकान के रसगुल्ले चोरी होने की घटना से अचंभित हो गया हूं. पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है.

Share it
Top