Home > क्राइम > जिस मां-बाप ने दिया जन्म उन्हीं को इकलौते बेटे ने उतार दिया मौत के घाट, वजह है बेहद चौंकाने वाली

जिस मां-बाप ने दिया जन्म उन्हीं को इकलौते बेटे ने उतार दिया मौत के घाट, वजह है बेहद चौंकाने वाली

जिस मां-बाप ने दिया जन्म उन्हीं को इकलौते बेटे ने उतार दिया मौत के घाट, वजह है बेहद चौंकाने वाली

दिल्ली के जामिया नगर में एक...Editor

दिल्ली के जामिया नगर में एक इकलौते बेटे ने अपने जन्म देने वाले मां-बाप की बेरहमी से हत्या कर दी। इस हत्या के पीछे की वजह तो इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली है जो न केवल अजीब है बल्कि बेहद छोटी भी है।


जामिया नगर के जाकिर नगर में करीब 25 दिन पहले मृत मिली दंपति की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इकलौते कलयुगी बेटे ने ही अपने दो साथियों के साथ मिलकर माता-पिता की मुंह दबाकर हत्या की थी। आरोपी ने अपनी ड्रग्स की आदत को पूरा करने और गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए माता-पिता की हत्या की थी। आरोपी ने माता-पिता की हत्या केलिए ढ़ाई लाख रुपये में दो लोगों को सुपारी दी थी। जामिया नगर थाना पुलिस ने इकलौते बेटे व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस तीसरे साथी की तलाश कर रही है।

दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी चिन्मय बिश्वाल के अनुसार गली नंबर-सात, जाकिर नगर जामिया नगर में पेशे से बिल्डर रहे शामीम अहमद (55) और उसकी पत्नी तस्लीम बानो (50) 28 अप्रैल को घर में मृत मिले थे। उनके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। घर में रखे 5.25 लाख रुपये व ज्वेलरी सही-सलामत मिली। शुरू में पुलिस को लगा कि दंपति ने खुदकुशी की है। उनकेबेटे अब्दुल रहमान (25) की पत्नी ने कोर्ट में केस डाल रखा था। इस कारण शामीम डिप्रेशन में रहते थे। इस कारण पुलिस को लगा कि दोनों ने खुदकुशी की है।

पुलिस ने जब दोनों का पोस्टमार्टम कराया तो पता लगा कि दोनों की मुंह दबाकर हत्या की गई है। हत्या का मामला दर्जकर जामिया नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार की देखरेख में एसआई रोहित कुमार व भगवान सिंह की टीम ने तफ्तीश शुरू की। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। पुलिस ने बेटे के मोबाइल की डिटेल को खंगाला तो पता लगा कि पुलिस को उस पर संदेह हुआ। पुलिस ने मोबाइल डिटेल के बाद बेटे अब्दुल रहमान से 21 मई को सख्ताई से पूछताछ की तो आरोपी ने सच उगल दिया। आरोपी ने ड्रग्स की आदत को पूरा करने व गर्लफेंड से शादी करने के लिए माता-पिता की हत्या की बात स्वीकार कर ली।

अब्दुल रहमान ने बताया कि उसकी करीब डेढ़ वर्ष शादी हुई थी, मगर पत्नी से तलाक का केस चल रहा था। इसने एमिनेशन में डिप्लोमा किया हुआ है। वह काल सेंटर में नौकरी करता था, मगर नशे की आदत केचलते उसने नौकरी छोड़ दी। इसके अलावा वर्ष 2016 में उसकी फेसबुक के जरिए कानपुर, यूपी की युवती से दोस्ती हो गई थी। वह इस युवती से शादी करना चहाता था, जबकि माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे। ये युवती से मिलने कानपुर जाता रहता था। माता-पिता उसे खर्चे केलिए पैसे नहीं देते थे।

आरोपी कॉल सेंटर में काम करता था, मगर नशे की आदत केचलते उसने नौकरी छोड़ दी थी। उसे ड्रग्स व गर्लफ्रेंड के लिए पैसे की जरूरत थी। पिता उसकी शादी के खिलाफ थे। उसने साथी रामपुर, यूपी निवासी नदीम खान और गुडडू केसाथ मिलकर माता-पिता की हत्या की साजिश रची। उसने नदीम खान व गुड्डू को ढाई लाख रुपये देने की बात कही थी। एक दोस्त केजरिए अब्दुल रहमान दोनों को पिछले दो वर्ष से जानता था। गुड्डू रामपुर में टेलर और नदीम नांगलोई, दिल्ली में कारपेंटर है।

ऐसे दिया हत्या की वारदात को अंजाम- अब्दुल रहमान ने दोनों को 27 अप्रैल को बुलाया था। गुड्डू ने तस्लीम को और नदीम ने शामीम को पकड़ लिया था। जबकि अब्दुल रहमान ने दोनों का चादर व कंबल से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी। शामीम ने विरोध किया था वह नदीम खान की एक ऊंगुली को काट लिया था। नदीम व गुड्डू मौकेसे चले गए थे, जबकि अब्दुल रहमान ने शोर मचा दिया था कि उसकेमाता-पिता दरवाजा नहीं खोल रहे हैं।


Tags:    
Share it
Top