Home > क्राइम > बिहार में एक और आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, तीन महीने में ये तीसरी घटना

बिहार में एक और आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, तीन महीने में ये तीसरी घटना

बिहार में एक और आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, तीन महीने में ये तीसरी घटना

बिहार में आरटीआई कार्यकर्ताओं...Editor

बिहार में आरटीआई कार्यकर्ताओं की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में मोतिहारी में एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की गई थी और अब ताजा मामला जमुई जिले का है। यहां रविवार की देर शाम मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने आरटीआई कार्यकर्ता समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की शाम आरटीआई कार्यकर्ता बाल्मिकी यादव अपने साथी कारू यादव के साथ बाइक से सिकन्दरा बाजार से बिछवे गांव जा रहे थे। इसी बीच गांव के पास ही पहले से घात लगाए मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने दोनों को गोलियों को छलनी कर दिया। इस घटना में आरटीआई कार्यकर्ता बाल्मिकी यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कारू यादव की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई।

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी तेज कर दी गई है।

बता दें कि पिछले तीन महीनों में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या का यह तीसरा मामला है। इससे पहले 19 जून को मोतिहारी में आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने घटनास्थल से पिस्टल की एक लोडेड मैग्जीन भी बरामद की थी।

पुलिस के मुताबिक, आरटीआई कार्यकर्ता होने के नाते राजेंद्र सिंह ने सूचना के अधिकार के तहत कई घोटालों का पर्दाफाश किया था।

इसके अलावा अप्रैल महीने में भी वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र के पास आरटीआई कार्यकर्ता जयंत कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। जयंत कुमार ने गोरौल के पूर्व थानाध्यक्ष, पुलिसकर्मियों समेत कई नेताओं के खिलाफ आरटीआई के जरिए सबूत एकत्रित किए थे।

Tags:    
Share it
Top