Home > क्राइम > डीएलएफ मॉल के लेडीज वॉशरूम में मिले सात लाख के पुराने नोट, पुलिस कर रही है जांच

डीएलएफ मॉल के लेडीज वॉशरूम में मिले सात लाख के पुराने नोट, पुलिस कर रही है जांच

डीएलएफ मॉल के लेडीज वॉशरूम में मिले सात लाख के पुराने नोट, पुलिस कर रही है जांच

सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल के...Editor

सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल के लेडीज वॉशरूम में बुधवार को सात लाख रुपये के पुराने नोट मिलने से सनसनी फैल गई। सफाई कर्मचारियों ने डस्टबिन में पुराने नोट देखकर मॉल प्रबंधन को सूचना दी। पुलिस ने पुराने नोटों को कब्जे में ले लिया है। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने इन्हें मालखाने में जमा करा दिया है और मॉल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

कोतवाली सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज पंत ने बताया कि 26 सितंबर को दोपहर में पुलिस को पुराने नोट के बारे में सूचना मिली। पुलिस मॉल पहुंची तो पता चला कि लोअर ग्राउंड फ्लोर पर बने लेडीज वॉशरूम के डस्टबिन में पुराने नोटों की गड्डियां पड़ी हैं।

डीएलएफ पुलिस चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह न पुलिस टीम के साथ नोट बाहर निकलवाए। इनमें 15 नोट 1000 रुपये और 1370 नोट 500 रुपये के थे। सभी नोटों को जब्त करके थाने के मालखाने में जमा करवा दिया। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को पुरानी नकदी मिलने की सूचना भेज दी गई है।

मॉल की सुरक्षा पर सवाल

पुलिस ने मॉल प्रबंधन से वॉशरूम के बाहर की सीसीटीवी फुटेज ले ली है। सीसीटीवी में सुबह से लेकर दोपहर तक कई महिलाएं वॉशरूम जाती दिख रही हैं, लेकिन किस महिला ने वहां नोट रखे, यह स्पष्ट नहीं हो रहा है। दो साल पहले केंद्र सरकार ने नोट बंदी लागू की थी।

पुलिस की प्राथमिक जांच में मॉल प्रबंधन की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि हो सकता है कि नोटबंदी के दौरान किसी शोरूम में कहीं रुपये रखे रह गए हों, लेकिन जैसे ही सफाई हुई होगी तो नोट मिल गए जिन्हें मौका पाकर वॉशरूम में छिपा दिया गया।

हालांकि, आशंका तो यह भी जताई जा रही है कि हो सकता है कि किसी ने नोट बदलने का भरोसा दिया हो या फिर किसी शोरूम वाले ने कहा हो कि पुराने नोट लेकर लाओ, हम बदल देंगे, बाद में वह मुकर गया हो। ऐसे में सवाल यह उठता है कि कोई बाहरी व्यक्ति मॉल में नोट लेकर कैसे घुस गया, क्योंकि गेट पर सघन चेकिंग (स्कैनिंग) भी होती है। प्रवेश के दौरान सुरक्षा कर्मियों से बड़ी चूक भी हो सकती है।

Tags:    
Share it
Top