Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई 'टाइगर जिंदा है', एक दिन में मालामाल हो गए सलमान-कटरीना

साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई 'टाइगर जिंदा है', एक दिन में मालामाल हो गए सलमान-कटरीना

साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई टाइगर जिंदा है, एक दिन में मालामाल हो गए सलमान-कटरीना

सलमान खान की पिछली फिल्म...Editor

सलमान खान की पिछली फिल्म 'ट्यूबलाइट' ने जहां दर्शकों को भारी निराश किया था तो वहीं 'टाइगर जिंदा है' से सलमान ने एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीत लिया। ऐसा केवल हम नहीं कह रहे हैं बल्कि फिल्म के कमाई के रिकॉर्ड्स भी बोल रहे हैं। जी हां, आप भी पहले दिन के आंकड़े जानकर हैरान रह जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 'टाइगर जिंदा है' ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 38 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वहीं दुनिया भर में करीब 65 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। इसी के साथ पहले ही दिन सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले फिल्म 'गोलमाल अगेन' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 30 करोड़ 14 लाख रूपये की कमाई की थी।
भारत में करीब 80 प्रतिशत बुकिंग के साथ ओपनिंग हुई है। वहीं, ओवरसीज में भी फिल्म ने जबरदस्त ओपनिंग की है। फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में 24 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी और वहां इसने करीब 1.01 करोड़ रुपए, वहीं न्यूजीलैंड में फिल्म को 19 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और वहां फिल्म ने करीब 38.54 लाख रुपए की कमाई की है।
इससे पहले 22 दिसंबर को सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' रिलीज हुई। फिल्म रिलीज के साथ ही उनका विरोध शुरू हो गया और कई सिनेमाघरों में तोड़-फोड़ की गई। एक्टर्स सलमान खान और शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, वहीं अब मुंबई में भी दोनों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल के लिए एफआईआर दर्ज की गई। आरोप है कि एक टीवी शो में दोनों ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर लोगों की भावनाएं आहत की हैं।
बॉलीवुड के 'दबंग खान' के खिलाफ दिल्ली के गांधी नगर थाने में FIR दर्ज की गई थी। इस बीच मामले में राष्ट्रीय आयोग ने 7 दिन के अंदर उनसे जवाब मांगा है।टीवी शो में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ शिकायत पर राष्ट्रीय आयोग ने 7 दिन के भीतर दिल्ली और मुंबई पुलिस आयुक्त से इस मामले में जवाब मांगा है।

Tags:    
Share it
Top