Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > 13 साल की लड़की के प्यार में पड़े जैकी श्रॉफ को बस स्टॉप पर मिला था पहला मॉडलिंग ब्रेक

13 साल की लड़की के प्यार में पड़े जैकी श्रॉफ को बस स्टॉप पर मिला था पहला मॉडलिंग ब्रेक

13 साल की लड़की के प्यार में पड़े जैकी श्रॉफ को बस स्टॉप पर मिला था पहला मॉडलिंग ब्रेक

बॉलीवुड के जग्गू दादा यानि की...Editor

बॉलीवुड के जग्गू दादा यानि की जैकी श्रॉफ ऐसे ही फिल्म इंडस्ट्री के इतने बड़े स्टार नहीं बन गए बल्कि इसके लिए उन्होनें कड़ी मेहनत की थी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आखिर कैसे मुंबई के एक मामूली से चाल में रहने वाले जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के इतने बड़े सुपर स्टार बन गए और किसने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया.


बस स्टॉप पर मिला पहला मॉडलिंग का ब्रेक
सूत्रों की माने तो जैकी हमेशा से ही फिल्मों में काम करने के इच्छुक नहीं थे बल्कि ये सब उन्होनें पैसों के लिए किया था. शुरुवात में जैकी को खाना बनाने का काफी शौक था और इसलिए उन्होनें होटल ताज में इंटर्नशिप करने की सोची लेकिन डिग्री ना होने की वजह से जैकी का चुनाव नहीं हो पाया. इसके बाद जैकी ने फ्लाइट अटेंन्देंट की पोस्ट के लिए अप्लाई किया लेकिन वहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगा. एक दिन जैकी बस के इन्तजार में बस स्टॉप पर खड़े थे तभी किसी ने आकर उनसे कहा की मॉडलिंग करोगे, जैकी ने भी तुरंत पुछा की पैसे दोगे और जैकी श्रॉफ के मॉडलिंग करियर की शुरुवात होगयी. इसके बाद एक दिन मशहूर अभिनेता देवानंद ने जैकी को एक विज्ञापन में देखा और उन्हें जैकी का अंदाज काफी पसंद आया. इस तरह से जैकी को फिल्म इंडस्ट्री में पहला ब्रेक देव साहब ने अपनी फिल्म स्वामी दादा में साइन कर दिया. इस फिल्म में लोगों ने जैकी को काफी नोटिस किया इसके बाद जैकी को लीड एक्टर के तौर पर सुभाष घई ने फिल्म हीरो के लिए साइन किया. बतौर अभिनेता जैकी श्रॉफ की ये पहली हिंदी फिल्म थी जिसने उन्हें रातों रात सुपरस्टार बना दिया, इसके बाद उन्हें कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. इस फिल्म की सफलता के वाबजूद भी जैकी कई सालों तक अपने पुराने घर जो की एक चाल में था वहीं रहे. सूत्रों की माने तो बड़े बड़े डायरेक्टर जैकी से मिलने उनके चाल वाले घर पर ही जाते थे. जैकी के पिता काकाबाई हरिबाई श्रॉफ एक गुजराती थे जबकि उनकी माँ रीता एक तुर्की की नागरिक थीं. जैकी श्रॉफ का असली नाम भी जैकी नहीं बल्कि जयकिशन काकाभाई श्रॉफ था, जिसे सुभाष घई ने बदलकर जैकी श्रॉफ कर दिया था.

जैकी श्रॉफ की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प रही है
जैकी श्रॉफ की पानी अपनी पत्नी आयशा के साथ शादी एक लव मैरिज थी लेकिन उनके लिए ये शादी इतना आसन नहीं था. बता दें की आयशा को जैकी ने पहली बार स्कूल ड्रेस पहने एक बस स्टॉप पर देखा था उस समय वो महज 13 साला की थी. धीरे धीरे दोनों की बात चीत होने लगी और दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए. कुछ समय के बाद जैकी ने आयशा को परपोज कर दिया और आयशा ने भी जैकी को हाँ कर दिया. जैक जब फिल्मों में आगये तो एक दिन आयशा को पता चला की जैकी की कोई गर्लफ्रेंड है जो की अमेरिका में रहती है और जैकी ने उससे वादा किया है की उसके वापिस आते ही वो दोनों शादी कर लेंगे. जैकी के प्यार में पागल आयशा ने आव देखा न ताव और उनकी गर्लफ्रेंड को एक लैटर लिख के अपने और जैकी के रिश्तों के बारे में खुलकर बता दिया और साथ ही ये भी लिख दिया वो दोनों जल्द शादी करने वाले. इसके बाद दोनों शादी कर ली. शादी के बाद भी बड़े खानदान की ऐशों आराम में पली बढ़ी आयशा जैकी के साथ उनके चाल वाले घर में ही रहने लगी. आज दोनों की शादी को 28 साला बीत चुके हैं और दोनों के दो बच्चे टाइगर और कृष्णा है.

Tags:    
Share it
Top