Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > 7 महीने में तीसरी बार, बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों से पीछे हो गईं हिंदी फिल्में

7 महीने में तीसरी बार, बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों से पीछे हो गईं हिंदी फिल्में

7 महीने में तीसरी बार, बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्मों से पीछे हो गईं हिंदी फिल्में

पिछले हफ्ते रिलीज हुई नीरज...Editor

पिछले हफ्ते रिलीज हुई नीरज पांडे की फिल्म अय्यारी बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई है. अय्यारी ने रिलीज के 4 दिनों में महज 13.19 करोड़ की कमाई की है. वहीं अय्यारी के साथ रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ब्लैक पैंथर शानदार बिजनेस कर रही है. ब्लैक पैंथर ने अब तक 29 करोड़ की कमाए हैं.

ब्लैक पैंथर के अच्छे बिजनेस से कहीं ना कहीं अक्षय कुमार की पैडमैन की कमाई पर भी असर पड़ा है. वैसे यह पहली बार नहीं है जब हॉलीवुड रिलीज ने बॉलीवुड फिल्मों को की कमाई पर असर डाला है. अगर हम पिछले साल की बात करें तो हॉलीवुड हॉरर 'इट' और 'एनाबेल' ने भी इंडियन बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई की थी. सात महीने में ऐसा तीसरी बार हो रहा है जब भारत में किसी हॉलीवुड फिल्म ने साथ रिलीज हिंदी फिल्म से ज्यादा कमाई की है. आइए एक नजर डालते हैं बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड और बॉलीवुड की पिछली तीन भिड़ंत का...
#1. अय्यारी V/S ब्लैक पैंथर
नीरज पांडे की फिल्म अय्यारी रिलीज से पहले ही अपने सब्जेक्ट की वजह से सुर्खियों में थी. क्रिटिक्स और दर्शकों का अय्यारी को मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है. कुछ क्रिटिक्स ने फिल्म को कंफ्यूजिंग बताया है. लेकिन मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग को सभी ने दिल से सराहा. लेकिन फिल्म सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ नहीं जुटा पाई. अय्यारी के साथ रिलीज हुई ब्लैक पैंथर हिंदी सिनेप्रेमियों को काफी लुभा रही है. फिल्म ने देश में अब तक 22.62 नेट कमाई और 29 करोड़ ग्रॉस कमाई की है. वहीं 65 करोड़ के बजट में बनी अय्यारी की कमाई दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है. फिल्म ने सोमवार तक महज 13.19 करोड़ रुपए कमाए हैं.
पैडमैन पर भी असर

#2. इट V/S पोस्टर बॉयज, डैडी
हॉलीवुड फिल्म 'इट' भारत में पिछले साल 8 सिंतबर को रिलीज हुई थी. फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिजनेस किया था. इट के साथ अर्जुन रामपाल की फिल्म डैडी और देओल ब्रदर्स की पोस्टर बॉयज रिलीज हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर पोस्टर बॉयज और डैडी का क्या हश्र हुआ था यह किसी से छिपा नहीं है. दोनों ही फिल्मों ने बेहद ठंडा बिजनेस किया था. गैंगस्टर अरुण गवली पर बेस्ड फिल्म डैडी से दर्शकों को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट की वजह से यह फिल्म दर्शकों की कसौटी पर खरी नहीं उतरी. सनी और बॉबी देओल स्टारर फिल्म का वीकेंड कलेक्शन सिर्फ 7.25 करोड़ रुपये रहा था. वहीं अर्जुन रामपाल की डैडी के वीकेंड कलेक्शन की बात करें तो ये बॉक्स ऑफिस पर केवल 4.60 करोड़ रुपये ही बंटोर पाई थी.
दूसरी ओर हॉलीवुड हॉरर थ्रिलर इट ने भारत में पहले वीकेंड 12 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने रिलीज होते ही कई पुरानी हॉरर फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा था.

#3. एनाबेल V/s बरेली की बर्फी
हॉलीवुड हॉरर फिल्म एनाबेल भारत में 18 अगस्त 2017 को रिलीज हुई थी. इसके साथ राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और कृति सेनन की बरेली की बर्फी रिलीज हुई थी. राजकुमार राव की फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे कलेक्शन की बात करें तो बरेली की बर्फी को उतने दर्शक नहीं मिल पाए जितने इस हॉलीवुड हॉरर फिल्म को मिले. पहले ही दिन एनाबेल के लिए भारतीय दर्शकों की दीवानगी देखने को मिली. रिलीज के दूसरे शक्रवार तक एनाबेल: क्रिएशन ने 37.95 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया. वहीं बरेली की बर्फी का रिलीज के पांचवें दिन तक का कलेक्शन सिर्फ 15.42 करोड़ रुपए रहा था.

Tags:    
Share it
Top