Home > प्रदेश > नए कानून पर चर्चा: सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट अमन सिन्हा ने वकीलों को किया संबोधित

नए कानून पर चर्चा: सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट अमन सिन्हा ने वकीलों को किया संबोधित

नए कानून पर चर्चा: सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट अमन सिन्हा ने वकीलों को किया संबोधित

वाराणसी:सुप्रीम कोर्ट के...Anurag Tiwari

वाराणसी:सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अमन सिन्हा ने 11 मई को वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में अधिवक्ताओं और प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए कहा कि कानूनी सुधारों के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महत्वपूर्ण काम किया है। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से तीन महत्वपूर्ण कानून लागू होंगे, जो ब्रिटिश शासनकाल के दौरान बनाए गए कानूनों का स्थान लेंगे।

सिन्हा ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 2000 पुराने कानूनों को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में वाराणसी में स्वास्थ्य, यातायात, कनेक्टिविटी, खेल, रोपवे और घाटों की स्वच्छता जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है।

कार्यक्रम के संचालक एनपी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदृष्टि के कारण 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि भारत, आर्थिक क्षेत्र में 10वें से 5वें स्थान पर पहुंच गया है और मोदी जी इसे तीसरे कार्यकाल में तीसरे स्थान तक ले जाएंगे।

कार्यक्रम की शुरुआत में, दिल्ली से आए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अमन सिन्हा का स्वागत प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखित पुस्तक भेंट करके किया गया। सेंट्रल बार के अध्यक्ष मुरलीधर ने कुछ प्रश्न उठाए और उनका स्पष्टीकरण सिन्हा से मांगा।

कार्यक्रम का समापन अभय सिंह ने किया। कार्यक्रम में आरएस मिश्रा, विश्वनाथ त्रिपाठी, सर्वजीत शाही और इलाहाबाद हाईकोर्ट के उमेश मिश्रा सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

यह कार्यक्रम कानून में सुधारों और नागरिकों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल थी।

Share it
Top