Home > प्रदेश > उत्तराखंड > दो बहनों की करतूत से रिश्ते शर्मसार, पैसों के लिए छोटी बहन संग किया ऐसा जानकर नहीं होगा यकीन

दो बहनों की करतूत से रिश्ते शर्मसार, पैसों के लिए छोटी बहन संग किया ऐसा जानकर नहीं होगा यकीन

दो बहनों की करतूत से रिश्ते शर्मसार, पैसों के लिए छोटी बहन संग किया ऐसा जानकर नहीं होगा यकीन

रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप...Editor

रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में पकड़ी गई बांग्लादेश की रिनि ने पूछताछ में ऐसी बातें बताई हैं जिससे रिश्तों का शर्मसार सच सामने आ गया है।

रिनि को मानव तस्करों के हाथ उसकी बड़ी बहन सोनिया ने ही 20 हजार रुपये में बेचा था। रिनि ने बताया कि उसे सीमा में घुसपैठ कराने के लिए ज्योति 15 दिन तक बॉर्डर पर रही।

इस बीच, सोनिया और ज्योति लगातार संपर्क में थे और ज्योति को उसे सौंपने के बाद सोनिया ने 20 हजार रुपये लिए थे। रिनि से पूछताछ के लिए पुलिस को द्विभाषिये की जरूरत पड़ी।

सोनिया ने रिनी को ज्योति को सौंपा था

रिनि के अनुसार उसके पिता बांग्लादेश में ईंट और रेता सप्लाई का काम करते हैं। कक्षा सात तक पढ़ाई करने के बाद उसने स्कूल छोड़ दिया था।

उसके साथ उसकी बड़ी बहन सोनिया भी रहती थी। कुछ समय बाद सोनिया ने इटली के एक युवक से शादी कर ली थी, लेकिन शादी के बाद भी वह बांग्लादेश में ही रही। पति इटली से उसके लिए खर्चा भेजता था।

रिनि ने इस बात का भी खुलासा किया कि ज्योति सोनिया की ननद है और दोनों ज्योति के दिल्ली में रहने के समय से एक-दूसरे के संपर्क में हैं। सोनिया ने उसे ज्योति को सौंपने से पहले मसाज पार्लर में उसकी नौकरी लगाने के बाद कुछ समय बाद खुद उसके पास आने की बात कही। लेकिन, यहां पहुंचने पर जब ज्योति ने उससे देह व्यापार में जुड़ने की बात कही तो उसे सच्चाई का पता चला।

मुकेश ने घर के मंदिर में की रिनि से झूठी शादी


रिनि को ज्योति से लेने के बाद मुकेश ने घर के कमरे में बने मंदिर में उससे से झूठी शादी की और लोगों को विश्वास दिलाने के लिए उसके हाथ में बंगाली समाज में शादी की निशानी माना जाने वाला साका भी पहना दिया।

अपना घर होने के बाद भी ज्योति ने किराये पर लिया कमरा

मानव तस्करी में लिप्त ज्योति का ट्रांजिट कैंप में खुद का मकान होने के बाद भी उसने चार हजार रुपये में सामिया लेक में किराए पर कमरा लिया है, जहां उसका पति रहता है। ज्योति के पति की आवास विकास में मोबाइल की दुकान है और मुकेश से भी उसका पुराना परिचय है।

रिनि को नहीं लाने दिया मोबाइल

रिनि की बहन सोनिया ने रिनि को उसे भारत भेजते समय उसका मोबाइल फोन भी साथ नहीं ले जाने दिया। रिनि ने जब घरवालों के फोन नंबर कागज में लिखकर ले जाने की बात कही तो सोनिया ने उसे भी साथ नहीं लाने दिया।

बांग्लादेश की रहने वाली रिनि बिना पासपोर्ट और वीजा के ट्रांजिट कैंप में आई थी, इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। ज्योति और मुकेश उसकी तस्करी कर उसे भारत लाए थे, जिससे उनके खिलाफ मानव तस्करी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। ज्योति और मुकेश के मोबाइल की जांच की जा रही है। किसी और के मानव तस्करी में लिप्त होने पर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    
Share it
Top