Home > प्रदेश > उत्तराखंड > किसान क्रांति यात्रा: आज बारिश के कारण टली यात्रा, हरिद्वार में ही रुके हजारों किसान

किसान क्रांति यात्रा: आज बारिश के कारण टली यात्रा, हरिद्वार में ही रुके हजारों किसान

किसान क्रांति यात्रा: आज बारिश के कारण टली यात्रा, हरिद्वार में ही रुके हजारों किसान

हरिद्वार में रविवार से शुरू...Editor

हरिद्वार में रविवार से शुरू हुई किसान क्रांति यात्रा सोमवार को टाल दी गई। इसकी वजह सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश है। बारिश से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया है। जिस कारण यात्रा आज के लिए स्थगित करनी पड़ी। किसान पतंजलि में ही रुके हैं। जहां वह स्वामी बाबा रामदेव से योग सीख रहे हैं।

विभिन्न मांगों के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसान क्रांति यात्रा रविवार को शुरू हो गई। दोपहर करीब 12 बजे रोड़ी बेलवाला स्थित टिकैत घाट पर दिवंगत किसान नेता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद यात्रा में शामिल हजारों किसान दिल्ली के लिए कूच कर गए।

इस दौरान किसान नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा की राज्य सरकारों को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि किसानों के हितों के लिए उनकी लड़ाई जारी रहेगी। शाम को यात्रा में शामिल किसान पतंजलि योगपीठ में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे, यहां से सोमवार को अगले पड़ाव के लिए रवाना होना था लेकिन बारिश के कारण यात्रा रवाना नहीं हो पाई। यात्रा दो अक्तूबर को दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पहुंचेगी। यहां किसान अपनी मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन करेंगे।

नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी। जरूरत पड़ने पर हरसंभव आंदोलन किया जाएगा। वहीं, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को जगाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। सरकार नहीं जागी तो आगे और बड़े आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

Tags:    
Share it
Top