Home > प्रदेश > उत्तराखंड > हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने किए बदरी विशाल के दर्शन

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने किए बदरी विशाल के दर्शन

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने किए बदरी विशाल के दर्शन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर...Editor

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बदरीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर समिति द्वारा संचालित संस्कृत महाविद्यालयों के लिए धनराशि देने की बात कही। इसके लिए मंदिर समिति से प्रस्ताव भी मांगा गया है।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार बदरीनाथ के दौरे पर आए। पिछले वर्ष उन्होंने अपने दौरे के दौरान ही मंदिर समिति को टैंपो ट्रेवल्स दान किया था। इस टैंपो ट्रेवल्स में कपाट खुलने व बंद होने के दौरान बदरीनाथ का खजाना जोशीमठ व बदरीनाथ लाया जे जाया जाता है। हेलीकाप्टर से बदरीनाथ पहुंचे सीएम खट्टर ने भगवान के दर पर माथा टेका।

धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने वेद मंत्रोच्चारण के बीच उनकी पूजाएं संपन्न कराई। उन्होंने मंदिर परिक्रमा परिसर में स्थित लक्ष्मी मंदिर व अन्य देवी देवताओं के मंदिरों के भी दर्शन किए। सीएम खट्टर ने श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति द्वारा संचालित संस्कृत विद्यालयों के लिए आर्थिक सहायता देने की इच्छा भी जताई है। जिस पर मंदिर समिति से प्रस्ताव मांगा गया है। इस मौके पर एसडीएम जोशीमठ योगेंद्र सिंह, सीईओ मंदिर समिति बीडी सिंह, नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी बीना नेगी भी मौजूद थे।

Tags:    
Share it
Top