Home > प्रदेश > उत्तराखंड > रैगिंग मामले में एमबीबीएस के तीन छात्रों पर कड़ी कार्रवाई, दो हॉस्‍टल से बर्खास्‍त

रैगिंग मामले में एमबीबीएस के तीन छात्रों पर कड़ी कार्रवाई, दो हॉस्‍टल से बर्खास्‍त

रैगिंग मामले में एमबीबीएस के तीन छात्रों पर कड़ी कार्रवाई, दो हॉस्‍टल से बर्खास्‍त

राजकीय मेडिकल कॉलेज में मारपीट...Editor

राजकीय मेडिकल कॉलेज में मारपीट के मामले में एंटी रैगिंग कमेटी ने एमबीबीएस के तीन विद्यार्थियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। तीनों को स्थायी रूप से हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। दो छात्रों पर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। इस दौरान तीनों विद्यार्थियों के पैरेंट्स भी पहुंचे थे।

यह था मामला

राजकीय मेडिकल कॉलेज में 25 अक्टूबर की रात में एमबीबीएस के चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने तीसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों से मारपीट की थी। जूनियर विद्यार्थियों ने यूजीसी की हेल्पलाइन में इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद से कॉलेज में हड़कंप मच गया था। वहीं एक माह पहले भी कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था ।

इन छात्रों पर हुई कार्रवाई

एंटी रैगिंग कमेटी ने मेडिकल कॉलेज के चौथे सेमेस्टर में पढऩे वाले दिल्ली के आशीष नौटियाल, रुड़की के संजीव सिंह, रुद्रपुर के विजय पाल को स्थायी रूप से हॉस्टल से निष्कासन का निर्णय लिया है। इसके साथ ही मारपीट में सीधे तौर पर शामिल आशीष व संजय पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

40 जूनियर छात्र-छात्राओं का जाना पक्ष

कमेटी ने तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। इसमें अधिकांश विद्यार्थियों ने इन विद्यार्थियों पर अक्सर मारपीट का आरोप लगाया।

कमेटी में ये थे सदस्य

एंटी रैगिंग कमेटी में प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा, सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, डॉ. आरजी नौटियाल, डॉ. अजय आर्या, डॉ. विनीता रावत, हरिमोहन उपाध्याय, दिनेश जोशी, अमित दुम्का, कुसुम दिगारी आदि शामिल रहे।

Tags:    
Share it
Top