Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > हनुमानजी का जाति प्रमाण पत्र जारी करें तहसीलदार, राज्यपाल के नाम आवेदन पत्र दिया

हनुमानजी का जाति प्रमाण पत्र जारी करें तहसीलदार, राज्यपाल के नाम आवेदन पत्र दिया

हनुमानजी का जाति प्रमाण पत्र जारी करें तहसीलदार, राज्यपाल के नाम आवेदन पत्र दिया

सिकंदराराऊ राष्ट्रवादी समान...Editor

सिकंदराराऊ राष्ट्रवादी समान अधिकार समिति के जिला प्रभारी एवं सवर्ण पिछड़ा एकता मंच के संस्थापक व अध्यक्ष निशांत चौहान के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पहुंचे। समिति के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा नेताओं द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के अनन्य भक्त आराध्य हनुमान जी की जाति को दलित, मुसलमान, जाट, चीनी बताये जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति में तहसीलदार को हनुमान जी का जाति प्रमाणपत्र जारी करने के लिए राज्यपाल के नाम आवेदन पत्र दिया।

प्रमाण जारी करने का किया आग्रह

आवेदन में हनुमान जी के पिता का नाम केसरी महाराज व माता का नाम अंजनी और उनकी जाति में क्षत्रिय वर्ण होने का उल्लेख कर जाति प्रमाण पत्र जारी करने का आग्रह किया है। निशांत चौहान ने कहा कि राजनीतिकरण के चलते समाज को तो जातियों में पहले ही बांटा जा चुका है। भाजपा नेता भगवान हनुमान की जाति बताने पर तुले हुए हैं। ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि भाजपा सरकार देवी देवताओं की जातियां बता रही है।

चुनाव में हनुमान भक्त देंगे जवाब

निशांत चौहान ने कहा कि देवी देवताओं की जाति बताने का ठेका लेने वाले भाजपा नेता अपनी आदत से बाज नहीं आए तो हनुमान भक्त आगामी लोकसभा चुनाव में मुहतोड़ जवाब देंगे। चौहान ने कहा कि प्रदेश की सरकार यदि जाति बता ही रही है तो जाति प्रमाण पत्र जारी कर जाति वर्ग को लेकर चल रहे विरोधाभास को समाप्त करे। आवेदन देने वालों में मोनू पुंढीर, विवेक सिसोदिया, विनीत ठाकुर, लव ठाकुर, बलवीर सिंह प्रधान, अनिल पुंढीर, ओमवीर चौहान, वीरेश पुंढीर डीलर, विमल पुंढीर, प्रवीण यादव, संतोष बघेल, मिथुन चौहान, मुनेश प्रजापति, प्रमोद शर्मा, पुष्पेंद्र पुंढीर आदि लोग उपस्थित थे।

Tags:    
Share it
Top