Home > ज़रा हटके > इस राजा का रेतमहल देखकर आप हैरान हो जाएंगे…दूर दूर से देखने आते हैं लोग!

इस राजा का रेतमहल देखकर आप हैरान हो जाएंगे…दूर दूर से देखने आते हैं लोग!

इस राजा का रेतमहल देखकर आप हैरान हो जाएंगे…दूर दूर से देखने आते हैं लोग!

आपको यह बात तो पता होगी कि हर...Editor

आपको यह बात तो पता होगी कि हर किसी व्यक्ति को कामयाब होने के लिए सबसे पहली प्राथमिकता रोटी कपड़ा और मकान होती है यदि उस व्यक्ति के पास यह सारी चीजें हो तो वह अपने समाज में अपना अस्तित्व बना सकता है। यही सपना लेकर हर एक युवा आज के समय में कठोर परिश्रम कर रहा है ताकि उसे अच्छा घर अच्छा खाना और पहनने के लिए अच्छे वस्त्र मिल सके, पहनने के लिए तन पर कपड़ा और खाने के लिए भोजन तो हर एक व्यक्ति को उपलब्ध हो जाते हैं लेकिन मकान एक ऐसा सपना होता है जिसे पाने के लिए लोग अपना जीवन भर का कठिन परिश्रम लगा देते हैं।


हर एक इंसान का अपना एक सपना होता है जिसमें वह अपना बड़ा सा मकान बनाना चाहता है जिसमें वह अपने परिवार के साथ रह सके लेकिन हाल ही में एक ऐसी अजीबोगरीब घटना सामने आई है जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे क्योंकि आज हम आपको जिस शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं वह साफ-सुथरे मकान में तो नहीं रहता है किंतु वह गरीब होकर भी महल में राजा की तरह जीवन जीता है लेकिन यह महल कोई विशाल महल नहीं बल्कि रेत से उस व्यक्ति द्वारा बनाया गया महल है जिसमें इस शख्स ने लगभग 22 साल गुजार दिए हैं और यह खुद को इस महल का राजा बताता है…



बन चुका है राजा
बता दे कि यह खबर ब्राजील के रियो डी जेनेरो के रहने वाले एक शख्स की है जिसका नाम marcio mizael matolias है जिसकी उम्र लगभग 44 वर्ष है और यह लगभग पिछले 22 सालों से रेत से बने हुए एक घर को उसका महल बनाकर अपने आप को राजा की तरह प्रदर्शित कर रहा है। उस रेतीले महल में अपना जीवन यापन कर रहा है लेकिन आलम यह है कि इसके आसपास रहने वाले लोग भी इसे द किंग अर्थात राजा कहकर पुकारते हैं जहां कुछ लोगों की नजरों में यह आकर्षण का केंद्र बना हुआ है वही कई लोग इसे सनकी और पागल कह कर बुलाते हैं।

इस शख्स की अद्भुत जीवन शैली को देखकर एक न्यूज़ चैनल ने इस शख्स का इंटरव्यू भी लिया जिसमें मारक्यों ने अपने दिए गए इंटरव्यू में यह बताया कि लोगों का सपना होता है कि समुंद्र के किनारे पर अपना एक बड़ा सा मकान बना है जिसके लिए वह अपना कई सारा पैसा खर्च कर देते हैं लेकिन मुझे वह सुकून पाने के लिए इतना पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ी इसलिए मैंने रेत के किनारे पर ही रेतीला महल बनाया है और मैं इस महल का राजा हूं साथ ही यह शख्स अपने सिर पर एक मुकुट लगाकर महल के बाहर महल की हिफाज़त करता रहता है और आने जाने वाले यात्री की नजर महल के सामने बैठे इस शख्स पर पड़ती रहती है।

बन चुका है आकर्षण का केंद्र

हालांकि मारक्यों अपने अजीबोगरीब जीवनशैली से लोगों की निंदा का पात्र तो बना है लेकिन साथ ही वह कई सारे लोगों में आकर्षण का केंद्र भी बन चुका है। साथ ही इस शख्स को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं क्योंकि इस शख्स ने लगभग 22 साल इसी महल में बिता दिए हैं जो कोई आम बात नहीं है।



इस तरह बिता रहा है अपनी जिंदगी
हलाकि अपने आप को राजा बताने वाला यह शख्स काफी गरीब है लेकिन यह अपने जीवन को व्यापन करने के लिए मछली पकड़ कर उन्हें खाता है साथ ही इस शख्स की रुचि किताबें पढ़ने में भी है और गोल्फ खेलने में भी है यह 3 काम करके मारक्यों ने अपने 22 साल गुजार लिए हैं। इंटरव्यू में इस शख्स ने बताया कि इसका कोई परिवार नहीं है और ना ही इसने अब तक शादी की है लेकिन इन बातों का इसे कोई दुख नहीं है बल्कि इसे दुख केवल इसी बात का है कि इसे नींद बहुत कम आती है क्योंकि यह जिस रेतीले महल में रहता है वहां पर रेत की गर्मी के कारण यह चैन से सो नहीं पाता है इसी कारण उसे समुद्र के किनारे जानवरों के बीच मजबूरन सोना पड़ता है

Tags:    
Share it
Top