Home > ज़रा हटके > 31 फरवरी को जन्म लेकर बन गया अजूबा, जानिए खबर का वायरल सच

31 फरवरी को जन्म लेकर बन गया अजूबा, जानिए खबर का वायरल सच

31 फरवरी को जन्म लेकर बन गया अजूबा, जानिए खबर का वायरल सच

सोशल मीडिया में आए दिन तमाम...Editor

सोशल मीडिया में आए दिन तमाम फोटो और वीडियो वायरल होते रहते हैं। दरअसल, इनके वायरल होने की वजह चौंकाने वाली होती है। ऐसा ही एक नया व चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह नया चौंकाने वाला दावा एक युवक की जन्मतिथि को लेकर हो रहा है।


सोशल मीडिया पर यह दावा किया गया है कि राष्ट्र में एक ऐसा अजूबा बच्चा भी है जिसने 31 फरवरी को जन्म लिया है। अब सोचने वाली बात ये है कि 28-29 दिनों वाले फरवरी के माह में आखिर 31 दिन कब से हो गए..?

लेकिन ये भी जान लीजिए कि यह दावा एक मार्कशीट के जरिए किया जा रहा है। इस मार्कशीट में स्कूल का नाम गोल्डन स्टार सीनियर सेकेंडरी लिखा गया है। स्कूल का पता जोधपुर के नान्दड़ी का बताया जा रहा है। 2016-17 सेशन के इस इम्तिहान परिणाम की मार्कशीट में शुरूआत में विद्यार्थी से जुड़ी कुछ जानकारियां भी हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सच तब सामने आया जब इस मामले की पड़ताल शुरू हुई। पता चला जोधपुर के नान्दड़ी में युवराज नाम का बच्चा चौथी कक्षा में बालाजी नाम के स्कूल में पढ़ता था। इस बच्चे के दाखिले के वक्त ही स्कूल की गलती से उसकी जन्मतिथि 31 फरवरी लिखी गई। ​बाद में बच्चे ने पांचवी कक्षा में दूसरे स्कूल में एडमिशन ले लिया।

दुर्भाग्य से इस स्कूल का ध्यान भी बच्चे की डेट ऑफ बर्थ पर नहीं गया और फिर से यही तारीख लिखी गई। यानि मार्कशीट सही है, स्कूल की गलती से ऐसा हुआ है लेकिन अब स्कूल अपनी गलती मानने से इंकार कर रहा है।

Tags:    
Share it
Top