Home > लाइफस्टाइल > एंटरटेनमेंट > B'day Spl: बचपन में इस बड़ी बीमारी से पीड़ित थे ऋतिक रोशन, जानिए इनसे जुड़े काई राज

B'day Spl: बचपन में इस बड़ी बीमारी से पीड़ित थे ऋतिक रोशन, जानिए इनसे जुड़े काई राज

Bday Spl: बचपन में इस बड़ी बीमारी से पीड़ित थे ऋतिक रोशन,  जानिए इनसे जुड़े काई राज

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन का...Editor

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन का आज जन्मदिन हैं, ऋतिक 44 साल के हो गए हैं, आप नहीं जानते होंगे कि ऋतिक बचपन में इस बीमारी से पीड़ित थे, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े और भी कई राज


लड़कियों में सबसे अधिक पॉपुलर हीरो ऋतिक रोशन के दुनियाभर में कई फैन्स है, पर क्या आपको पता है कि इस हैंडसम हीरो का पूरा नाम ऋतिक राकेश नागरथ है।

ऋतिक को बचपने से ही अभिनय करने का शौक था पर उन्हें एक बीमारी थी जिसके चलते उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि ऋतिक ने बाल कलाकार के रूप में कई फिल्मों में काम किया है।

ऋतिक को बचपन से ही हकलाने की बीमारी थी। इस बीमारी के चलते ही उनके अभिनय जीवन के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। खुद पिता राकेश रोशन ऋतिक को इसके लिए डांटते थे। उनका कहना था कि अभिनय करने के लिए साफ बोलना जरूरी है पर ऋतिक बीच में ही हकलाने लगते थे।

आपको बता दें कि लीड अभिनेता के रूप में ऋतिक की पहली फिल्म सन 2000 में 'कहो ना प्यार है' आई थी। हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया था। सन 1980 में आई फिल्म 'आशा' में ऋतिक ने पहली बार चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था।

Tags:    
Share it
Top