Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > SSP समेत 3 अफसरों पर गिरी गाज

SSP समेत 3 अफसरों पर गिरी गाज

SSP समेत 3 अफसरों पर गिरी गाज

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में...Editor

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ के हमले मामले में एसएसपी कृष्‍ण बहादुर सिंह समेत तीन पुलिस अधिकारियों पर गाज गिरी है. इन अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं. इस हिंसा में एक पुलिस अधिकारी सहित एक शख्स की मौत हो गई थी. बुलंदशहर के एसएसपी कृष्‍ण बहादुर सिंह को लखनऊ स्थित डीजीपी मुख्‍यालय में तैनाती दी गई है. वहीं अब सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का कप्‍तान बनाया गया है. प्रभाकर चौधरी को काफी तेजतर्रार पुलिस अफसर माना जाता है. साथ ही स्‍याना के सीओ सत्‍य प्रकाश शर्मा को मुरादाबाद पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में भेजा गया है. जबकि चिंगरावठी पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार का तबादला ललितपुर किया गया है.

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि खेत में कुछ हिंदूवादी संगठनों के कायकर्ताओं द्वारा गोवंश के अवशेष मिलने के बाद बिगड़ी स्थिति को संभालने में नाकाम रहने की वजह से दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है. इस भीड़ हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी गांव के रहने वाले सुमित सिंह की मौत हो गई थी.

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. डीजीपी ने इस मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी थी.

इस बीच योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर की इस घटना को दुर्घटना बताया है. उन्होंने पहले कहा था कि यह घटना एक बहुत बड़ी साजिश थी लेकिन शुक्रवार को दिल्ली में कहा कि यह घटना वास्तव में एक दुर्घटना थी. उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में कोई मॉब लिंचिंग की घटना नहीं हुई है. बुलंदशहर में जो हुआ, वो एक दुर्घटना थी." पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है लेकिन मुख्य साजिशकर्ता योगेश राज गिरफ्त से बाहर है.

Tags:    
Share it
Top